Neha Kakkar Struggle To Success Story – नेहा कक्कड़ की कहानी

आप सभी ने Neha Kakkar के गाने तो सुने ही हैं लेकिन क्या आपने नेहा कक्कर के जीवन की असली कहानी (neha kakkar real life story) के बारे में भी सुना है। आज के इस पोस्ट में हम आपको Neha Kakkar की सफलता ही कहानी बताने वाले हैं।

हम अक्सर लोगों की सफलता के बारे में ही चर्चा करते हैं लेकिन कभी उस सफलता की पीछे की कहानी के बारे में जानने की कोशिश नहीं करते। तो आईये आज हम आपको नेहा कक्कर की प्रेरणादायक सफलता की कहानी (neha kakkar struggle to success story in hindi) से रूबरू कराते हैं।

नेहा कक्कड़ की सफलता का सफर (Neha Kakkar Struggle To Success Story):

जानी मानी सिंगर Neha Kakkar ने अपनी मेहनत और अपनी आवाज से कई लोगों के दिल में राज़ किया है। फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे सिंगर है लेकिन ऐसे सिंगर बहुत कम हैं जिन्होंने इतने कम समय में लोगों को अपनी आवाज़ का दीवाना बना दिया हो। आज हम आपको फेमस सिंगर नेहा कक्कड़ के बारें में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी छोटी हाइट के कारण बहुत कुछ सुना लेकिन अपनी मेहनत से सबकी बोलती बंद कर दी। नेहा कक्कड़ आज एक जानी मानी singer हैं।

जीवन परिचय (neha kakkar life introduction) :

Neha Kakkar का जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश उत्तराखंड में हुआ। उनके पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ है जो एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और माता का नाम नीति कक्कड़ है जो एक गृहिणी है। नेहा के 2 भाई बहन है उनकी बहन का नाम सोनू कक्कड़ है जिन्होंने ‘बाबू जी जरा धीरे चलो’ जैसे गाने गाकर बॉलीवुड में धमाका मचाया था और उनके भाई टोनी कक्कड़ एक म्यूजिक कंपोजर और सिंगर हैं. जिन्होंने ‘धीमे-धीमे’ गाने से सबको अपनी आवाज़ का दीवाना बना दिया। बहुत छोटी सी उम्र में नेहा के परिवार को दिल्ली शिफ्ट होना पड़ा। उनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल से शुरू हुई। 

नेहा कक्कड़ का करियर (neha kakkar career):-

Neha Kakkar को बचपन से ही गाने का शौक था और वह अपना आदर्श अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ को मानती है। बचपन से ही अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ को जागरण में गाते देख उनका मन भी गाने की ओर आकर्षित हो गया और छोटी सी उम्र में उन्होंने अपनी बड़ी बहन के साथ गाने गाना शुरू कर दिया। उनके करियर की शुरआत दिल्ली में एक रियलिटी शो से हुई।

जब वह कक्षा 11 में पढ़ती थी तो उनके शहर में रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ आयोजित हुआ। उस समय उनके सामने कठिन परीक्षा थी क्योंकि उन्हें अपनी 11वीं के फाइनल एग्जाम और अपने सपने में से किसी एक को चुनना था। इस कठिन फैसले में से उन्होंने अपने सपने को चुना और अपनी पढ़ाई को वहीं अलविदा कह दिया। शायद ये उनका फैसला उनकी जिंदगी के लिए सही था।

उसी फैसले ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया। उन्होंने अपने दिल्ली के इंडियन आइडल के ऑडिशन में 2006 में सिंगिंग की दुनिया में प्रवेश किया। अपनी सिंगिंग के टैलेंट से वह टॉप-5 में अपनी जगह बनाने में तो कामयाब रही लेकिन फाइनल जीतने से नाकाम रही। उसके बाद नेहा ने अपनी प्रतिभा को समझते हुए मीत ब्रदर्स द्वारा कंपोज़ एल्बम ‘Neha- The Rockstar’ से अपने गाने की शुरुआत की।

उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ के नहीं देखा। और फिर बॉलीवुड में एंट्री मारते ही उन्होंने धमाल मचा दिया।उनका एक गाना ‘मिले हो तुम हमको’ और ‘शाहरुख़ एंथम’ ने उन्हें रातों रात यू-ट्यूब स्टार बना दिया। कॉकटेल मूवी के गाने ‘सेकंड हैंड जवानी’ ने बॉलीवुड में उनकी जगह और पक्की कर दी। बॉलीवुड के साथ-साथ नेहा ने कई सारे पंजाबी गाने भी गाये हैं। 2019 में नेहा कक्कड़ का नाम YouTube की most viewed female artist की लिस्ट में शामिल था।

और साल 2021 वो पहली ऐसी भारतीय सिंगर बनी जिन्होंने YouTube Diamond Award जीता। नेहा कक्कड़ कई सारे रियलिटी शो जज कर चुकी है। इंडियन आइडल की कंटेस्टेंट होने से शुरू हुआ सफर उसी इंडियन आइडल शो के जज बनना कितने गौरव की बात है, ये आप खुद ही समझ सकते हैं। मेहनत और कुछ करने का जूनून हो तो व्यक्ति के लिए कुछ भी असम्भव नहीं है। वो हर उस रुकावट को पार कर सकता है जो उसे शुरूआती दौर में असंभव लगती हैं।

FAQs (नेहा कक्कड़ से जुड़े कुछ सवाल और उनके जवाब)-

Q1- नेहा कक्कड़ का जन्म कब हुवा..?
Ans- नेहा कक्कड़ का जन्म 6 June, 1988 को ऋषिकेश (उत्तराखंड) में हुवा।

Q2- Neha Kakkar net worth…?
Ans- Neha Kakkar की net worth करीब 38 crore रुपए है वो movies में एक गाना गाने के लिए 8-10 लाख रुपए charge करती हैं।

Q3- नेहा कक्कड़ की real height कितनी है..?
Ans- नेहा कक्कड़ की real height 152 CM (1.52 m / 5 feet 0 inch).

Q4- Neha Kakkar Real Name..?
Ans- Neha Kakkar Singh

Q5- नेहा कक्कड़ का पहला गाना..?
Ans- नेहा कक्कड़ ने अपना पहला Bollywood movie song ‘धतिंग नाच’ from फटा पोस्टर निकला हीरो, 2013 में गाया था।

दोस्तों आपको हमारी ये पोस्ट neha kakkar success story कैसी लगी comment section में जरूर बताएं। सफलता की ऐसी ही और भी कहानियां पढ़ने के लिए इस पेज से जुड़े रहें। इस success story को शेयर करना ना भूलें।

Leave a Comment