KGF Star Yash की सफलता की कहानी – Success Story of kgf star Yash

KGF Star Yash की सफलता की कहानी – Success Story of kgf star Yash

साउथ सुपरस्टार नवीन कुमार यानी यश को शायद ही कोई ना जानता हो। आज का हर कोई बच्चा या युवा यश के नाम से परिचित है। जी हाँ नाम से भले ही आपको इस सुपरस्टार की याद ना आ रही हो लेकिन हम आपको बता दें कि यश कोई और नहीं फिल्म KGF Movie के लीड रोल में काम कर रहे सुपस्टार हैं।

जिन्होंने अपनी एक्टिंग से साउथ से साथ-साथ बॉलीवुड जगत भी हिला के रख दिया। उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर किसी को अपना मुरीद कर दिया है। KGF चैप्टर-2 के रिलीज़ होने के बाद Yash aka Rocky Bhai की popularity और fan following और भी ज्यादा बड़ गयी है।

KGF chapter 2 ने release की शुरुवात से ही PAN India label पर कई सारे record बना दिए हैं और साथ ही कमाई के मामले में Bollywood और Tollywood की कई blockbuster movies को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म इंडस्ट्री के अंदर और बाहर दोनों ही जगह यश की फैन फॉलोविंग काफी ज्यादा है .

आज की सफलता की सच्ची कहानी में हम बात करेंगे यश की सफलता के बारे में कि किस तरह उन्होंने तरह-तरह के छोटे-छोटे काम करते हुए इतना बड़ा मुकाम हासिल किया और लोगों के दिल में अपनी जगह बनायीं। Yash बचपन से ही film star बनना चाहते थे,

लेकिन उन्हें अपना ये सपना पूरा करने में काफी struggle करना पड़ा क्यूंकि यश का कोई filmi background और ना ही god father था। kgf स्टार यश की संघर्ष से लेकर सफलता की कहानी हम सभी युवाओं के लिए प्रेरणा की मिसाल है। yash ki success story से आपको सफल होने की कई सारी बातें सीखने को मिलेंगी। 

जीवन परिचय (kgf star yash biography):- यश का मूल नाम नवीन कुमार गौड़ा है (kgf star yash real name). उनका जन्म 8 जनवरी 1986 को भुवनहल्ली कर्नाटका में हुआ। उनके पिता अरुण कुमार, बीएमटीसी के पूर्व कर्मचारी थे और माता पुष्पा गृहिणी है।

यश की प्राथमिक शिक्षा मैसूर के महाजना हाई स्कूल से हुई। और स्कूल ख़त्म होने के बाद उन्होंने बी.वी. कारंत द्वारा स्थापित ‘बेनाका थिएटर’ में एक्टिंग सीखी। एक्टिंग सीखने के बाद उन्होंने स्टेज शो और टीवी धारावाहिक के माध्यम से अपना अभिनय करियर शुरू किया।

kgf star yash success story,yash ki safalta ki kahani,kgf star yash biography,yash life story in hindi
kgf start success story in hindi

Success Story of kgf star Yash- 

कुछ समय पहले यश ने एक इंटरव्यू में बातचीत की थी कि उनका एक्टिंग का सफर कैसा रहा। इस पर उन्होंने जवाब दिया था कि मात्र 300 रुपए लेकर वो घर छोड़ के आ गए थे। 

उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा- “मैं अपना घर छोड़ के भाग गया था। जब मैं बैंगलौर पंहुचा तो उस पल बहुत ज्यादा डर गया था क्योंकि ये बहुत बड़ा और डराने वाला शहर था। हालाँकि मैं हमेशा से ही एक आत्मविश्वासी लड़का रहा हूँ। मुझे कभी भी स्ट्रगल करने का डर नहीं था. मेरे पिता मुझे कभी भी यहाँ वापिस नहीं आने देते। उन्होंने मुझे एक एक आखिरी मौका दिया था। मैं बतौर एक्टर अपना भाग्य आजमाने के लिए फ्री था लेकिन इन सब के बावजूद ये काफी मुश्किल था।” [Related- IAS Success Inspirational Story]

उन्होंने आगे कहा कि ” मैंने Starting में थिएटर करना शुरू किया। किसी ने किस्मत से मुझे थिएटर में ले लिया। मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानता था। मैं बैकस्टेज ही पैसे कमाने लगा। जैसे चाय से लेकर सब कुछ बेचने लगा। जब मैं थिएटर कर रहा था तो शुरू में डायरेक्टर को भी मैंने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री फिल्म में असिस्ट किया। मैं बहुत ज्यादा ट्रेवल करता था और फाइनली मेरी पहली स्टेज अपीयरेंस नोटिस की गयी।” 

फ़िल्मी करियर (kfg star yash career):-

Yash ने 2004 में टीवी धारावाहिक ‘उत्तरायण’ के माध्यम से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। यश ने कई सारे साउथ की फिल्मों में काम किया है जिनमे से कई सारी movies flop भी रही लेकिन Yash को बॉलीवुड में पहचान KGF चैप्टर-1 से मिली। KGF चैप्टर-1 उस समय की सबसे expensive कन्नड़ फिल्म थी। यश को अभिनय के अलावा, प्लेबैक सिंगर के रूप में भी जाना जाता है। [Related- Success Story of Sundar Pichai]

अवार्ड्स :

•यश को फिल्म ड्रामा(2013) और गुगली(2014) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में कन्नड़ फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ से नामांकित किया गया। 

•वर्ष 2015 में उन्हें फिल्फेयर अवार्ड साउथ और SIMA में सर्वश्रेठ के रूप में फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

विवाह बंधन:- यश का पहला टीवी शो ‘नंदा गोकुला’ था। जहाँ उनकी मुलाकात राधिका पंडित (kgf star yash wife) से हुई और धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के इतने करीब आ गए कि दोनों को प्यार हो गया और 2016 में दोनों ने शादी कर ली। [Also Read- खूबसूरती का घमंड – short motivational story]

प्रेरणादायक सीख जो हमे Success Story of kgf star Yash से मिलती है:

केजीफ स्टार यश की जीवन कहानी हमे ये बात सिखाती है की अगर अपने सपने को साकार करना है तो हर हाल में आपको उसके पीछे भागना पड़ेगा। यश के माँ बाप को उनके फिल्मों में जाने का फैंसला मंजूर नहीं था। लेकिन इसके बावजूद यश ने घर से भागकर अपने सपने को पूरा करने की ठान ली।

उनकी मेहनत और struggle ने उनके सपने को पूरा भी कर दिया। दोस्तों अपने dreams को follow करने के लिए हम सभी थोड़ा बहुत रिस्क तो लेना ही पड़ता है। बिना रिस्क के जिंदगी जीने का कोई मजा भी नहीं है। जो रिस्क लेकर अपने सपनों को पूरा करने की नहीं सोचते वो लोग एक साधारण सी जिंदगी ही जी पाते हैं।

रिस्क लेना और कड़ी मेहनत करना ही हमे सफलता दिलाता है। आज हम से कई लोग यश के फैन हैं। लेकिन बहुत कम लोग उनकी संघर्ष की कहानी के बारे में जानते होंगे। हमे उनसे सीखना चाहिए की किस तरह हम भी अपने सपनो को बिना हार माने पूरा कर सकते हैं। किस्मत भी बहादुरों का साथ देती है, इसलिए रॉकी भाई की तरह रिस्क लेना सीखें। आपको भी सफलता जरूर मिलेगी।

दोस्तों आपको KGF Star Yash की सफलता की सच्ची कहानी कैसी लगी Comment Section में जरूर बताएं। ऐसे ही संघर्ष से लेकर सफलता तक की कहानियों से प्रेरणा लेने और जीवन में सफलता पाने के लिए हमसे जुड़े रहें।

Leave a Comment